सूरजपुर

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत, बारिश से बचने खड़े थे पेड़ के नीचे; आंधी के बाद बिगड़ा मौसम

सरगुजा संभाग के कई इलाकों में आंधी चलने के साथ कुछ स्थानों पर बारिश भी हुई। पिछले शनिवार को भी गाज गिरने से एक युवक की मौत हो गई थी। सरगुजा में गाज गिरने से मौत की ज्यादातर घटनाएं पेड़ों के नीचे खड़े होने के कारण हो रही हैं।

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में शनिवार देर शाम अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया। अइस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की मौत हो गई। बेमौसम बारिश से बचने के लिए तीन युवक पेड़ के नीचे खड़े थे। इसी दौरान पेड़ पर बिजली गिर पड़ी। इसकी चपेट में आकर तीनों युवक गंभीर रूप से झुलस गए। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो युवकों ने दम तोड़ दिया। वहीं तीसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। मामला प्रतापपुर विकासखंड क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, ग्राम मदननगर में शनिवार शाम मोहरलाल पंडो (40), रमेश आयम (21) और अमित आयम (28) गेड़वामुड़ा नदी के पास खेतों में गन्नो की बुआई कर रहे थे। शाम को आंधी चलने के साथ मौसम बदला और बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए तीनों खेत के पास आम पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए। इस दौरान बारिश के साथ बिजली चमकने से गाज आम पेड़ पर गिर गई। गाज गिरने से पेड़ के नीचे खड़े तीनों युवक अचेत होकर गिर गए।

Ranchi One Way (1)
Raipur 10- (2)
previous arrow
next arrow

बारिश के बाद कुछ दूर पर मौजूद लोगों ने गाज गिरते देखा और तो वे भागकर आम पेड़ के पास पहुंचे। वहां तीनों युवक अचेत हालत में पड़े थे। ग्रामीणों की मदद से तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापपुर ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मोहरलाल पंडों और रमेश आयम को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से झुलसे अमित आयम का उपचार किया जा रहा है। चिकित्सकों ने उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई है।

चक्रवाती तूफान के कारण उत्तर छत्तीसगढ़ में पिछले एक सप्ताह से मौसम बिगड़ा हुआ है। इस दौरान कई स्थानों पर बारिश हुई और ओले भी पड़े हैं। शनिवार शाम सरगुजा संभाग मुख्यालय अंबिकापुर सहित सूरजपुर के कई इलाकों में आंधी चलने के साथ कुछ स्थानों पर बारिश भी हुई। पिछले शनिवार को भी गाज गिरने से एक युवक की मौत हो गई थी। सरगुजा में गाज गिरने से मौत की ज्यादातर घटनाएं पेड़ों के नीचे खड़े होने के कारण हो रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page