ऑटोमोबाइल

टाटा अल्ट्रोज रेसर रिव्यू, कार में पावरफुल इंजन के साथ हैं शानदार फीचर्स

Tata Altroz Racer: टाटा अल्ट्रोज को जब रिवील किया गया था, तो इस कार में एक पावरफुल इंजन की डिमांड थी और टाटा मोटर्स ने iTurbo इंजन के साथ इस डिमांड को पूरा भी किया. वहीं, टाटा अल्ट्रोज रेसर पूरी तरह से एक हॉट हैच कार है. टाटा मोटर्स की ये कार परफॉर्मेंस ओरिएंटेड है. रेसर को टाटा अल्ट्रोज की तरह पावरफुल तो बनाया ही गया है. साथ ही इसे स्पोर्टियर लुक और कई फीचर्स के साथ लाया गया है.

टाटा की कार का पावरफुल पावरट्रेन
टाटा की गाड़ियों में केवल नेक्सन में ही iTurbo अल्ट्रोज से ज्यादा पावर वाला इंजन है. इस कार में 120 bhp की पावर और 170 Nm का टॉर्क जेनेरेट होता है. वहीं अल्ट्रोज रेसर में इससे 10 bhp की ज्यादा पावर और 30 Nm का ज्यादा टॉर्क मिलता है.

Ranchi One Way (1)
Raipur 10- (2)
previous arrow
next arrow

कैसा है अल्ट्रोज रेसर का इंटीरियर?
टाटा की इस कार में लगी ड्राइवर डिस्प्ले और टचस्क्रीन गाड़ी को चलाने में बेहतर फील देती है. इस कार में लगा 360-डिग्री कैमरा भी बेहतर है. साथ ही इस कार में लगी वेंटिलेटेड सीट्स बाकी इस रेंज की गाड़ियों की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर हैं. टाटा की इस कार में नया स्टीयरिंग व्हील और नया शिफ्टर भी दिया गया है.


अल्ट्रोज रेसर के फीचर्स

टाटा अल्ट्रोज रेसर स्पोर्टी लुक के साथ मार्केट में आई है. इस कार में लगा गियर बॉक्स कुछ अलग है जो कि कार के बाकी डिजाइन के साथ मेल नहीं खाता. इस कार को ऑटोमेटिक DCA वेरिएंट के साथ लाया जा सकता है. इस वेरिएंट के जल्द ही मार्केट में आने की उम्मीद की जा सकती है.

कैसा है अल्ट्रोज रेसर का ड्राइविंग फील?
अगर आप इस हैचबैक गाड़ी में रोजाना सफर करेंगे, तो हो सकता है कि आपको ज्यादा थकान का अनुभव न हो. अल्ट्रोज रेसर दिखने में तो शानदार कार है, लेकिन ये कार अपनी परफॉर्मेंस को बेहतर तरीके से शो करती है. iTurbo इंजन के साथ इस कार में कई फीचर्स दिए गए हैं. लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि इसका ऑटोमेटिक वेरिएंट और भी बेहतर हो सकता है.

टाटा अल्ट्रोज रेसर के तीन वेरिएंट मार्केट में हैं. इस कार की एक्स-शोरूम प्राइस 6,64,900 रुपये से शुरू है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page