सूरजपुर

गिरवी मोबाइल के लिए दोस्त की हत्या: सातवीं का छात्र नहीं लौटा रहा था, नाबालिग ने गला घोंटकर पत्थर से कुचला सिर

सातवीं कक्षा के छात्र की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में पुलिस ने छात्र के ही नाबालिग दोस्त को पकड़ा है। आरोपी ने अपना मोबाइल छात्र के पास गिरवी रखा था। वह रुपये देने के बाद भी नहीं लौटा रहा था। इस पर दोनों के बीच विवाद हुआ और आरोपी ने पहले छात्र का गला दबाया और फिर पत्थर से सिर कुचल दिया। मामला सूरजपुर में भटगांव थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, नगर पंचायत भटगांव वार्ड-8 निवासी अमन सोनवानी (14) पुत्र संतराम सोनवानी 15 दिसंबर की सुबह 11 बजे घर से खाना खाकर निकला था। इसके बाद से वापस नहीं लौटा। परिजनों ने रिश्तेदारों और परिचितों के यहां तलाश किया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। इस पर अमन की मां फुलेश्वरी सोनवानी ने थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी। पुलिस ने भी तलाशा, पर कोई जानकारी नहीं मिली।

इस बीच भटगांव के दुग्गा खदान के पास नीली झील मार्ग पर रविवार दोपहर एक बच्चे का शव पड़ा दिखाई दिया। इस पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव के अमन का होने की आंशका जताई। इसके बाद उसके परिजनों को सूचना दी गई। उन्होंने शव की शिनाख्त अमन के रूप में कर ली। उसके गले में रस्सी के निशान मिले हैं। आशंका है कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है।

एसपी रामकृष्ण साहू ने बताया कि जांच के दौरान अमन के पास जो मोबाइल था, नहीं मिला। इस पर संदेह हुआ। छात्र के दोस्तों से इस बारे में पूछताछ की गई तो पता चला कि मोबाइल और पैसों के लेन-देन को लेकर उसका अपने ही एक साथी से विवाद चल रहा था। जिस दिन छात्र लापता हुआ है, उस दिन भी आखिरी बार उसे उसी दोस्त के साथ देखा गया था। इस पर पुलिस ने अमन के दोस्त को पूछताछ के लिए बुलाया।

IOCL छत्तीसगढ़ में टीबी उन्मूलन में करेगा सहयोग, टीबी की जांच के लिए 50 ट्रूनाट मशीनें और 5 पोर्टेबल डिजिटल एक्स-रे मशीनें उपलब्ध कराएगा

Ranchi One Way (1)
Raipur 10- (2)
previous arrow
next arrow


पुलिस ने बाल कल्याण अधिकारी के सामने छात्र के दोस्त से पूछताछ की तो उसने मोबाइल लेन-देन में हत्या की बात स्वीकार कर ली। पुलिस को नाबालिग आरोपी ने बताया कि उसने अपना मोबाइल एक दिसंबर को अमन के पास एक हजार रुपये में गिरवी रखा था। वारदात वाले दिन वह रुपये लेकर गया और अपना मोबाइल वापस मांगा। इसके बाद दोनों साइकिल से खाने-पीने का सामान लेकर नीली झील पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page