छत्तीसगढ़रायपुर

निगम और मंडल में किन नेताओं की होगी नियुक्ति? निकाय चुनाव से पहले बड़े फैसला ले सकते हैं सीएम

छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए सुनहरा मौका : अलग-अलग विभागों में निकलेंगी नौकरी सीएम के निर्देश के बाद वित्त विभाग की मंजूरी

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ में जल्द ही निगम और मंडल में नियुक्तियां हो सकती है। राज्य सरकार नगरीय निकाय चुनाव से पहले बड़े फैसले लेने की तैयारी में है। राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से ही निगम और मंडल में नियुक्तियों का इंतजार किया जा रहा है। अब सरकार जल्द फैसला ले सकती है।

इस दिन को किया जाएगा जितिया व्रत, जानिए इस दिन इनकी होती है पूजा…….

Ranchi One Way (1)
Raipur 10- (2)
previous arrow
next arrow

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार ने पांच प्राधिकरणों के लिए उपाध्यक्ष की नियुक्ति कर दी है। जिन नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है उसके राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। जातिगत और क्षेत्रीय समीकरण को साधने के लिए कई सीनियर नेताओं का प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है। प्राधिकरण में नियुक्ति के बाद अब माना जा रहा है कि बीजेपी जल्द ही निगम और मंडल की सूचियां भी जारी कर सकती है। राज्य में इसी साल नगरीय निकाय चुनाव होने हैं इसके साथ ही रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी होने हैं ऐसे में विष्णुदेव साय की सरकार बड़े फैसले ले सकती है।

निगम-मंडल की लिस्ट तैयार?
सूत्रों के अनुसार, छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनावों की घोषणा से पहले सरकार निगम और मंडल में नियुक्तियां कर सकती है। इसके लिए कुछ नाम फाइनल भी कर लिए गए हैं। जानकारी के अनुसार, लिस्ट में बीजेपी के कुछ सीनियर नेता, प्रवक्ताओं के साथ संगठन में काम कर चुके लोग भी शामिल हैं। वहीं, विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए नेता भी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

विधानसभा-लोकसभा में अच्छा काम करने वालों को इनाम
माना जा रहा है कि निगम और मंडल में उन नेताओं को भी जगह मिल सकती है जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया था। संगठन से जुड़े लोगों को भी जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि फाइनल लिस्ट कब जारी होगी इसे लेकर कोई जानकारी नहीं है।
इस दिन को किया जाएगा जितिया व्रत, जानिए इस दिन इनकी होती है पूजा…….

संघ के पदाधिकारियों की हुई थी बैठक
हाल ही में संघ के पदाधिकारियों ने बैठक की थी। इस बैठक में राज्य के डेप्युटी सीएम विजय शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव समेत चार मंत्री भी शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि बैठक में निकाय चुनाव से पहले निगम और मंडल में नियुक्तियों को लेकर चर्चा की गई थी। इसके साथ ही रायपुर दक्षिण में होने वाले उपचुनाव को लेकर भी रणनीति बनी थी। बैठक के बाद विजय शर्मा ने कहा था बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

अंधे कत्ल की गुत्थी को 72 घंटों में जशपुर पुलिस ने सुलझाया

लंबे समय से है लिस्ट का इंतजार
छत्तीसगढ़ में दिसंबर 2023 में बीजेपी की सरकार बनी थी। इसके बाद से माना जा रहा था कि छत्तीसगढ़ में निगम और मंडल की नियुक्तियां हो सकती हैं। लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण इसको होल्ड कर दिया गया था। अब निकाय चुनाव से पहले सरकार फैसला ले सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page