जशपुरछत्तीसगढ़

पारम्परिक दशहरा उत्सव के भव्य आयोजन एवं व्यवस्थापन हेतु बैठक का हुआ आयोजन

उत्सव हेतु व्यवस्था के लिए विभिन्न विभागों में समन्वय हेतु दिए गए निर्देश

मुख्यमंत्री के हाथों नक्सल हिंसा से 70 प्रभावितों को मिला विभिन्न विभागों में नियुक्ति आदेश
जशपुरनगर
जशपुर में पारम्परिक रूप से मनाए जाने वाले दशहरा उत्सव की तैयारियों हेतु शुक्रवार को जिला कार्यालय सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन में दशहरा उत्सव आयोजन समिति के सदस्यों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा विस्तृत चर्चा की गई। जिसमें आयोजन को भव्यता के साथ व्यवस्थित एवं शांतिपूर्ण रूप से आयोजित करने हेतु चर्चा की गई।
सुरंगपानी में विद्यालय स्तरीय पालक -शिक्षक मेगा बैठक का आयोजन
बैठक में अपर कलेक्टर प्रदीप कुमार साहू द्वारा आयोजन में रथ निर्माण एवं उसके लिए आवश्यक सामग्री उपलब्धता के साथ रथ परिक्रमा पथ में विद्युत लाइनों को ऊंचा करने एवं पेड़ों की शाखाओं की छटाई करने, सुरक्षा की दृष्टि से यातायात व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, माइक व्यवस्था, बैरिकेटिंग व्यवस्था, मंदिर के रंग रोगन की व्यवस्था, शौंचलयों की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने उत्सव स्थल पर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के दलों को उपस्थित रहने तथा गरबा समितियों को अपने आयोजन स्थलों पर सीसीटीवी की स्थापना करने को कहा।
जिला मुख्यालयों में 5 नवम्बर को विभागीय प्रदर्शनी और सांस्कृतिक कार्यक्रम का होगा आयोजन
बड़ी गाड़ियों की पार्किंग हेतु वैकल्पिक व्यवस्था के लिए तहसील परिसर, विश्राम गृह परिसर, सेंट्रल बैंक के निकट मैदान में व्यवस्था करने के साथ यात्री बसों के लिए उत्सव के समय बस स्टैंड तक पहुंचने हेतु वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था कराने को कहा। इसके अतिरिक्त उन्होंने सभी विभागों को समन्वयन करते हुए भव्य रूप से उत्सव का आयोजन करने के लिए निर्देशित किया।
114 स्वास्थ्य कर्मियों एवं विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय के 11 अतिथि शिक्षकों की डीएमएफ से हुई नियुक्ति
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी ने सुरक्षा व्यवस्था हेतु आयोजन स्थल पर व्यवस्थापन हेतु नगर सैनिकों की व्यवस्था, अग्निशमन गाड़ियों की व्यवस्था, यातायात के नियंत्रण हेतु यातायात पुलिस की मुख्य मार्गों एवं चौक चौराहों पर उपस्थिति एवं अन्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने को कहा।
छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग में नए सदस्यों की नियुक्ति ,जशपुर से प्रियम्वदा सिंह जूदेव को मिली जिम्मेदारी
इस अवसर पर एसडीएम प्रशांत कुमार कुशवाहा, डिप्टी कलेक्टर ऋतुराज सिंह बिसेन, हरिओम द्विवेदी, विश्वास राव मस्के, सीएमओ योगेश्वर उपाध्याय सहित दशहरा समिति से कृष्ण कुमार राय, गोपाल राय, राज शरण भगत, अमर सिंह देव, रूपेंद्र सिंह, अरुण सिंह, अनूप नारायण सिंह, पवन गुप्ता, सुनील सोनी, मनोज कुमार मिश्रा, विजय कुमार निकुंज, रोपण राम अगरिया सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
रामानुजगंज ज्वेलर्स डकैती कांड: 6 आरोपी दिल्ली-औरंगाबाद से हुए गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page