खेल

कॉमनवेल्थ गेम्स में छत्तीसगढ़ की ज्ञानेश्वरी फिर बनीं गोल्डन गर्ल

इस बार महाकुंभ में बनेंगे चार वर्ल्ड रिकॉर्ड, 15 हजार लोग एक साथ मिलकर करेंगे घाटों की सफाई

खेलो इंडिया अकादमी नगरोटा बगवां में चल रही महिला और पुरुषों की राष्ट्रीय भारोत्तोलन स्पर्धा में मंगलवार को यूथ, जूनियर और सीनियर कैटेगरी में खिलाड़ियों ने प्रतिभा दिखाई। प्रतियोगिता में कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण जीतकर देश का झंडा बुलंद करने वाली छत्तीसगढ़ की ज्ञानेश्वरी यादव ने भी अपने बाजुओं की ताकत दिखाई। उन्होंने वुमन सीनियर कैटेगरी के 49 किलोभार वर्ग में सबको पीछे छोड़ते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

प्रदेश के सभी ग्राम पंचायतों में बनेगा महतारी सदन: 179 भवन बनाने के लिए 52.20 करोड़ रुपये स्वीकृत, 25 सौ वर्गफुट में बनेंगे

Ranchi One Way (1)
Raipur 10- (2)
previous arrow
next arrow

प्रतियोगिता के निदेशक प्रदीप शर्मा ने बताया कि सीनियर कैटेगरी में ज्ञानेश्वरी यादव ने 186 किलो भार उठाकर स्वर्ण जीता। उन्होंने स्नैच में 82 और क्लीन एंड जर्क में 104 किलोभार उठाया। इससे पहले वर्ष 2023 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में ज्ञानेश्वरी ने 176 किलो भार उठाकर स्वर्ण जीता था। नगरोटा बंगवा में चल रही स्पर्धा में रेलवे की कोमल ने 182 किलोभार उठाकर रजत और हरियाणा की प्रीति ने 181 किलोभार उठाकर कांस्य पदक अपने नाम किया।

अब 30 अक्टूबर तक भर सकेंगे हाईस्कूल एवं हायर सेकण्डरी मुख्य परीक्षा फॉर्म, बोर्ड ने बढ़ाई तिथि

यूथ कैटेगरी में 49 किलोभार वर्ग में महाराष्ट्र की अस्मिता धोने ने 157 किलो भार उठाकर स्वर्ण पदक जीता। जबकि आंध्रप्रदेश की बी भारगवी ने 155 किलोभार उठाकर रजत और पंजाब की मनसी चामुंडा ने 148 किलोभार उठाकर कांस्य पदक जीता। जूनियर कैटेगरी के 49 किलोभार वर्ग में पंजाब की वानी पुरी ने 164 किलोभार उठाकर स्वर्ण पदक हासिल किया। आंध्रप्रदेश की बी चंद्रिका ने 163 किलोभार उठा रजत और उतर प्रदेश की नीलम पटेल ने 159 किलोभार उठाकर कांस्य पदक जीता। भारोत्तोलन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहदेव यादव और साई दिल्ली से अमित भाटिया ने विजेता खिलाड़ियों को पहना कर सम्मानित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page