ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) से जुड़ा एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. सात महीने तक सर्विस सेंटर के चक्कर लगाने के बाद नाराज मालिक ने अपना Ola S1 Pro स्कूटर आग के हवाले कर दिया,आइए पूरा मामला विस्तार से जानते हैं.
क्या है मामला?
- दरअसल, मालिक ने लगभग एक साल पहले Ola S1 Pro स्कूटर खरीदी थी. पांच महीने बाद ही बैटरी डिस्चार्ज होने की समस्या सामने आई थी, लेकिन कंपनी की नीति के अनुसार “बेटरी डिस्चार्ज पर वारंटी नहीं है”. इसलिए कंपनी ने बैटरी बदलने के लिए 30,000 चार्ज करने का प्रस्ताव रखा. ग्राहक ने मजबूरी में इसे मान लिया और 7 महीने से नई बैटरी का इंतजार कर रहा था.
वायरल वीडियो में क्या दिखा?
- रिपोर्ट्स के मुताबिक परेशान ग्राहक अपने स्कूटर को Ola सर्विस सेंटर से बाहर खींचकर लाता है, पेट्रोल छिड़कता है और आग लगा देता है. सर्विस स्टाफ आग बुझाने की कोशिश करता है, लेकिन तब तक स्कूटर जल चुका होता है.
- UPSC CSE समेत 3 बड़ी भर्ती में नहीं हुआ चयन? अब इस सरकारी नौकरी में बन सकता है करियर
ग्राहक की शिकायतें
- ग्राहक का कहना है कि उसने कई बार मैनेजर को फोन किया लेकिन हमेशा जवाब यही मिलता था- “कल आ जाना.” उसकी नाराजगी की बड़ी वजह सिर्फ उसकी स्कूटर नहीं थी, बल्कि कई अन्य स्कूटर भी सेंटर के बाहर लंबे समय से पड़े हैं जिन्हें ठीक नहीं किया गया. वह सर्विस सेंटर पर दूसरे वाहनों के पार्ट्स को शेयर करने की भी शिकायत करता है.
क्या यह पहला मामला है?
ये पहली बार नहीं है जब Ola Electric के ग्राहकों की नाराजगी सामने आई है. इससे पहले भी एक ग्राहक ने खराब सर्विस से परेशान होकर अपने नए Ola ई-स्कूटर के शो रूम में आग लगा दी थी. इसके अलावा, कई बार कंपनी पर खराब सर्विस और शिकायतों को नजरअंदाज करने के आरोप लगे हैं.